Advt

Monday 5 May 2014

आपको क़र्ज़ लेना पड़ गया है तो अगर कारण वश आपको क़र्ज़ लेना पड़ गया है तो राशी अनुसार यह उपाय कर सकते है :


आपको क़र्ज़ लेना पड़ गया है तो
अगर कारण वश आपको क़र्ज़ लेना पड़ गया है तो राशी अनुसार यह उपाय कर सकते है :

* मेष : दुर्गा सप्तशती का पाठ जरुर करना है {पाठ ऐसे करे : पहला और तेहेरावा अध्याय पड़े , फिर दूसरा और बाहरवा अध्याय पड़े ऐसे करते करते सारे अध्याय पड़े } , शुक्रवार को गाय को दही और मिठाई जरुर खिलानी है ।

* वृषभ : चिड़िया को ज्वार डाले और गाय को भी शुक्रवार को ज्वार खिलायें , और अगर ज्यादा परेशानी हो रही हो तो जौ को दूध में धोकर बहते हुए जल में प्रवाह कर दे , यह उपाय सालभर करे ।

* मिथुन : पूर्णमासी को ज़रा सा दूध अपने नहाने के पानी में दाल दे , पूर्णमासी को ही खीर का दान करे , ज्यादा क़र्ज़ है तो गायत्री मंत्र पड़े और यह गायत्री मंत्र मिथुन राशी वाले सूर्यास्त के समय पड़े ।

* कर्क : चाय या अपने भोजन में केसर का थोडा सा ही सही , प्रयोग जरुर करें , रविवार को गुड पानी में प्रवाहित करे ।

* सिंह : पीपल की जड़ में शनिवार को तेल चढ़ाएं , अगर मानशिक तनाव क़र्ज़ की वजह से ज्यादा हो रहा हो तो पीपल की छाव में बैठे , सुहागनों को चूड़ियां , कुंकुम या कोई उपहार दे या फिर अपनी माता से जरिये दे दे । जरूरतमंद बच्चियों को अपने धन से चूड़ियाँ या कुंकुम उपहार दे ।

* कन्या : तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक नियमित रूप से जलना है , अगर आपका घर क़र्ज़ में फस गया हो तो , या फिर घर में क़र्ज़ लेने के बाद कलह ज्यादा हो गया हो तो उरद की दाल मत खाएं और उरद की दाल का ही दान करे ।

* तुला : सुरमें का दान मंगलवार को जरुर करे , तर्जनी यानी की पहली उंगली मों सोने का या पीतल का छल्ला पहने ।

* वृश्चिक : हल्दी की माला से ॐ ब्रं ब्रहास्पताय नमः का जाप करे , इंटों का दान किसी गरीब का घर बनवाने में करे , या फिर मंदिर या किसी पूजास्थल या आश्रम बनवाने में दान करे , यह दान आपको अपने खर्च में से कटौती करके करना है ।

* धनु : लौहे के कटोरे में तेल डालकर अपना चेहरा देखें , और कटोरे समेत ही तेल का दान कर दे । कन्याओं को किसी भी रूप में मदद करने से लाभ मिलेगा ।

* मकर : पराई स्त्री से दूर रहे नहीं तो वह आपके क़र्ज़ का कारण भी बन सकती है , नुक्सान भी हो सकता है , घर के काम करने वालों को तिल का तेल दान करे , या फिर तिल के लड्डू दान करे ।

* कुम्भ : केसर डालकर खीर बनाये , और यह खीर बृहस्पतिवार को बनाये , दूसरों को भी बाटे और खुद भी थोड़ी सी खाएं , नारायण की अराधना करनी ही करनी है , पत्नी या माता को चांदी एवं चावल उपहार में दे ।

* मीन : रेवाड़ी , बताशे कन्याओं को बांटे, रविवार को कुष्ट रोगियों को गेहू या ताम्बे का दान करे ।

No comments:

Post a Comment